भाजपा में शामिल हुए आप के पूर्व नेता अशोक तंवर

0
38

नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। लोक सभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को हरियाणा में करारा झटका लगा है। आप और कांग्रेस में गठबंधन को लेकर हो रही बातचीत के कारण हाल ही में आप से इस्तीफा देने वाले पार्टी के हरियाणा चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अशोक तंवर ने शनिवार को अपने समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी और हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी एवं अन्य नेताओं की मौजूदगी में अशोक तंवर ने शनिवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

बता दें कि हरियाणा की राजनीति के दिग्गज नेता माने जाने वाले तंवर आम आदमी पार्टी से पहले लंबे समय तक कांग्रेस में रह कर राजनीति कर चुके हैं। एनएसयूआई और युवा कांग्रेस में महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके तंवर हरियाणा से लोक सभा सांसद और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वह कुछ समय तक ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में भी रह चुके हैं।

भाजपा में शामिल होने के बाद अशोक तंवर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में देश में बड़ा बदलाव आया है। प्रधानमंत्री जो भी गारंटी देते हैं उसे पूरा करते हैं। वह 2024 में भाजपा को 400 से ज्यादा लोक सभा सीटों पर जीत दिलाने के लिए काम करेंगे। यह उनका सौभाग्य है कि अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले उन्हें भाजपा में शामिल होने और इस सांस्कृतिक अभियान से जुड़ने का मौका मिला है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अशोक तंवर और उनके समर्थकों का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि यह हरियाणा में भाजपा के विस्तार का अहम दिन है। उन्होंने तंवर को रिश्ते में अपना भांजा बताते हुए कहा कि उनकी माताजी और वे एक ही गांव के हैं। उन्हें उस समय बहुत दुख हुआ जब कांग्रेस में होने के बावजूद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने तंवर पर हमला किया था।

हरियाणा सीएम ने अतीत के वाकयों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस छोड़ने के बाद तंवर भाजपा में शामिल होना चाहते थे लेकिन अप्रैल 2022 में उन्होंने भाजपा की बजाय आम आदमी पार्टी में शामिल होने की गलती कर दी। लेकिन, आप में बुरा अनुभव मिलने के बाद उन्होंने भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई और आज भाजपा में शामिल हो गए।

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम