भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: पटना में युवा क्रिकेटरों ने कहा, इस बार ट्रॉफी भारत जीतेगा

0
14

पटना, 24 जून (आईएएनएस)। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर-8 के ग्रुप-1 का अहम मुकाबला सोमवार को वेस्ट इंडीज के सेंट लूसिया में खेला जाना है। इस मुकाबले के नतीजों पर कई टीमों का भाग्य निर्भर करता है। यहां भारत की जीत सेमीफाइनल की उसकी जगह पक्की करेगी, तो ऑस्ट्रेलिया की हार उन्हें टूर्नामेंट से लगभग बाहर कर सकती है।

सुपर-8 में यह दोनों टीमों का आखिरी मैच है। अफगानिस्तान के खिलाफ बड़े उलटफेर का शिकार हुई ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है। वहीं, दूसरी तरफ टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया वनडे विश्व कप 2023 के फ़ाइनल की हार का बदला ऑस्ट्रेलिया से जरूर लेना चाहेगी।

टी20 में दुनिया की टॉप-2 टीमों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 विश्व कप 2024 का यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है। इस मैच पर ग्रुप-1 की सारी टीमों की नजरें टिकी हैं। टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने की दहलीज पर है। वहीं, मिचेल मार्श की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलिया पर टूर्नामेंट से बाहर होने के खतरे की तलवार लटकी हुई है।

इस मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट फैंस में काफी उत्साह है। पटना में युवा खिलाड़ियों ने इस मुकाबले को लेकर आईएएनएस से अपनी प्रतिक्रिया शेयर की।

एक स्थानीय युवा क्रिकेटर ने कहा, “हमें विराट कोहली से बहुत उम्मीदें हैं। उनका प्रदर्शन अब तक खराब रहा है। वो बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका बल्ला चलना टीम के लिए महत्वपूर्ण है।”

एक अन्य युवा क्रिकेटर ने कहा, “रोहित शर्मा 2007 के बाद एक बार फिर इस बार टी20 विश्व कप जीतेंगे।”

एक अन्य युवा क्रिकेटर ने कहा, “वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने हमसे ट्रॉफी छीनी थी। इस बार हमारे पास मौका है उनसे पुराना हिसाब बराबर करने का। रोहित शर्मा इस मुकाबले में खूब रन बनाएंगे।”

टीमें :

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा