भारत सीमा पार करके भी आतंकवादियों को मार सकता है : राजनाथ सिंह

0
10

कुशीनगर, 30 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण का चुनाव प्रचार गुरुवार को संपन्न हो गया। दूसरी तरफ चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वांचल में चुनावी सभा को संबोधित किया।

कुशीनगर में चुनाव प्रचार करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के अंदर वह ताकत है कि अपनी सीमा में भी आतंकवादियों को मार सकता है और जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पार जाकर भी मार सकता है। पूर्व में पाकिस्तानी आतंकवादी बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर ऐसे ही वापस चले जाते थे। लेकिन, आज यदि कश्मीर की केवल एक-दो घटनाओं को छोड़ दें, तो भारत के किसी और राज्य में कोई आतंकवादी घटना नहीं होती है।

उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी पाकिस्तान भी समझ गया है कि भारत अब पहले वाला भारत नहीं रहा। भारत के अंदर वह ताकत है कि अपनी सीमा में भी आतंकवादियों को मार सकता है और जरूरत पड़ी तो सीमा पार भी जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस और यूक्रेन युद्ध को साढ़े चार घंटे के लिए रुकवा कर लगभग 22 हजार भारतीय छात्रों की सकुशल वापसी करवाई थी।

रक्षा मंत्री ने रॉबर्ट्सगंज में अपना दल (सोनेलाल) की प्रत्याशी रिंकी कोल के पक्ष में एक और चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया।

राजनाथ सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि इंडिया गठबंधन, इंडिया तोड़ो गठबंधन है। वे कहते हैं कि भाजपा आरक्षण खत्म कर देगी। वे यह झूठ इसलिए बोल रहे हैं, क्योंकि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। अब कांग्रेस लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है और हम पर आरोप लगा रही है।

–आईएएनएस

विकेटी/एबीएम