भोपाल : कांग्रेस विधायक मूंग की बोरी कंधे पर रखकर पहुंचे विधानसभा

0
9

भोपाल, 4 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। इस दौरान अजीबो-गरीब रंग देखने को मिल रहे हैं। कांग्रेस के विधायक तो मूंग की बोरी कंधे पर रखकर विधानसभा परिसर में पहुंचे और सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया।

मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन टिमरनी से कांग्रेस विधायक अभिजीत शाह कंधे पर मूंग की बोरी रखकर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सरकार के किसान विरोधी होने के नारे भी लगाए।

कांग्रेस विधायक का आरोप है कि भाजपा के फैसले किसान विरोधी हैं और उसने एक नया नियम पारित किया है, जिससे किसानों को बड़ा नुकसान होने वाला है। पहले किसान से एक एकड़ में जितनी मूंग खरीदने की शर्त थी, उसे अब आधा कर दिया गया है। इससे आने वाले समय में किसानों को नुकसान होने वाला है।

इससे पहले कांग्रेस विधायकों ने नर्सिंग घोटाले को लेकर विधानसभा परिसर में प्रदर्शन किया था। कांग्रेस के कई विधायक एप्रन पहनकर भी सदन में पहुंचे थे। कांग्रेस विधायक नर्सिंग घोटाले पर लगातार चर्चा कराने की मांग करते रहे हैं। उन्होंने चर्चा होने के बाद सीधे तौर पर तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग पर गलत बयानी करने का आरोप लगाया है। अब, कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर से विशेषाधिकार हनन पर चर्चा कराए जाने की मांग कर रही है।