भोपाल में कई सांसदों की दिल्ली जाने से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात

0
12

भोपाल, 6 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी में लोकसभा की सभी 29 सीटें जीत कर इतिहास रचा है। कई सांसद दिल्ली जाने से पहले भोपाल पहुंचे और उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की।

राज्य में लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी सफलता के बाद भाजपा संगठन और सत्ता से जुड़े लोग गदगद हैं। इसकी वजह भी है क्योंकि पार्टी ने चुनाव से पहले जो दावा किया था, वह नतीजे में सच साबित हुआ। सबसे महत्वपूर्ण तो छिंदवाड़ा में कमलनाथ का गढ़ है, जहां भी भाजपा ने जीत दर्ज की।

सभी निर्वाचित भाजपा सांसदों की शुक्रवार को नई दिल्ली में बैठक है। कई निर्वाचित सांसद दिल्ली जाने से पहले भोपाल पहुंचे और उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की। उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया, भोपाल से सांसद आलोक शर्मा, होशंगाबाद के सांसद दर्शन सिंह चौधरी, राजगढ़ के सांसद रोडमल नागर, धार की सांसद सावित्री ठाकुर ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने सभी निर्वाचित सांसदों को मिठाई खिलाई और बधाई भी दी। इससे पहले गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा से निर्वाचित सांसद शिवराज सिंह चौहान ने भी मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की थी।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि राज्य के अधिकांश सांसद गुरुवार की देर रात तक दिल्ली पहुंच जाएंगे और शुक्रवार को होने वाली बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा के सांसदों ने जीत का रिकॉर्ड बनाया है। इसके साथ ही पार्टी ने जिन नए चेहरों को मैदान में उतारा, उन्होंने भी बेहतर नतीजे दिए हैं। राज्य में इस बार लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज की है।

इससे पहले भाजपा ने 2014 में 27 और 2019 के लोकसभा चुनाव में 28 सीटों पर सफलता पाई थी। इस बार के चुनाव में कांग्रेस के तमाम बड़े दिग्गजों पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया और छिंदवाड़ा से नकुलनाथ को हार का सामना करना पड़ा है।