मतगणना में सपा कर सकती अराजकता : भाजपा

0
13

लखनऊ, 3 जून (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को निर्वाचन आयोग में जाकर एक ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सपा पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की मतगणना में सपा और इंडी गठबंधन के लोग आराजकता कर सकते हैं।

भाजपा ने विपक्ष पर हार की हताशा में पूरे प्रदेश में अराजकता फैलाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। चुनाव आयोग से वोटों की गिनती प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी रखने और इसमें लगे अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करते हुए भाजपा ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए आशंका व्यक्त की कि समाजवादी पार्टी द्वारा 4 जून को मतगणना के दौरान दंगा व हिंसा कराने की साजिश की सूचनाएं मिली है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि सपा प्रमुख की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही गई बातों से सपा कार्यकर्ता उत्तेजित होकर अराजकता फैलाने की तैयारी कर रहे हैं। सपा के लोग जनादेश का अनादर कर अराजकता फैला सकते हैं। सपाई सोशल मीडिया पर मतगणना को लेकर धमकियां दे रहे हैं। हमने चुनाव आयोग से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

प्रतिनिधि मंडल ने आयोग से उपरोक्त बातों को संज्ञान में लेकर मतगणना के दौरान अराजकता व दंगा करने के उद्देश्य से जमावड़ा करने वाले विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं को रोकने व मतगणना को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु सख्त निर्देश देने का अनुरोध किया।

भाजपा के अनुसार 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत के साथ पीएम मोदी के सत्ता में आने के बावजूद विपक्ष भाजपा की जीत को स्वीकार करने को तैयार नहीं है। जबकि इसी चुनावी प्रक्रिया के तहत उनकी कई राज्यों में जीत हो चुकी है।

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री व प्रदेश चुनाव समिति के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सहसंयोजक जेपीएस राठौर मौजूद रहे।

–आईएएनएस

विकेटी/एबीएम