मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

0
16

भोपाल, 25 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान में शामिल होने का निमंत्रण दिया।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय वस्त्र मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में ‘एक पेड़ मां के नाम’ के अभियान में शामिल होने का केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को आमंत्रण दिया है। उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने की सहमति दी है। हमारी कोशिश होगी कि जब केंद्रीय गृहमंत्री मध्य प्रदेश आएं, तो लगभग 5.50 करोड़ पौधों को लगाने का अभियान सफल हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने की दिशा में हम आगे बढ़ेंगे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि हम इंदौर में 51 लाख पौधे लगाने वाले हैं और हमारी कोशिश होगी कि और भी अच्छे कामों को लेकर आगे बढ़ें।

राज्य में विश्व पर्यावरण दिवस पर 5 जून से 16 जून गंगा दशहरा तक ‘जल गंगा संवर्धन अभियान’ चलाया गया। इस दौरान जल संरचनाओं के संरक्षण और संवर्धन पर जोर दिया गया। साथ ही पौधरोपण अभियान को आगे बढ़ाया गया। इसी दौरान राज्य में 5.50 करोड़ पौधे लगाने का संकल्प लिया गया।

इंदौर में एक दिन में 51 लाख पौधे लगाए जाने की तैयारी जोरों पर है। विभिन्न स्थानों पर गड्ढे खोदे जा रहे हैं और पौधरोपण का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।