मध्य प्रदेश के लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का प्रचार थमा, तमाम नेताओं ने झोंकी ताकत

0
23

भोपाल, 5 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार रविवार को थम गया। चुनाव के अंतिम दिन नेताओं ने अपने-अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी।

तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। राज्य में लोकसभा की नौ सीटों के लिए मंगलवार को मतदान है। प्रचार के अंतिम दिन सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से लेकर निर्दलीय उम्मीदवारों तक ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी।

तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और फगन सिंह कुलस्ते सहित तमाम बड़े नेताओं ने भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाएं और रोड शो किया।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुरैना और गुना संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार किया। उनके साथ विधायक फुदेलाल मार्को, ओंकार सिंह मरकाम भी रहे।

इसी तरह पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने खंडवा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी नरेंद्र पटेल के समर्थन में बुरहानपुर जिले के खातला, धुलकोट, सुक्ता एवं समीपवर्ती ग्रामों में जनसंपर्क कर कार्यकर्ताओं से भेंट एवं चर्चा की।

राज्य के तीसरे चरण में मुरैना, भिण्ड (अजा), ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल (अजजा) संसदीय क्षेत्र में 7 मई को मतदान होगा। यहां पर कुल 1 करोड़ 77 लाख 52 हजार 583 मतदाता हैं। इन संसदीय क्षेत्रों में 127 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि अगले दोनों चरणों के मतदान वाले लोकसभा क्षेत्रों के सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली मतदाता सूचना पर्ची वितरित की जा रही है। इस क्यूआर कोड वाली मतदाता सूचना पर्ची से मतदाता अपने मतदान केंद्र का नाम, पता, क्रमांक, लोकेशन, राज्य और जिले का वोटर हेल्पलाइन नम्बर जैसी महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर सकेंगे।