मध्य प्रदेश में बिजली कर्मचारियों से अभद्रता पर दर्ज होगी एफआईआर

0
5

भोपाल, 11 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में गर्मी के मौसम में बिजली आपूर्ति में आ रही बाधा के चलते कई स्थानों पर कर्मचारियों और अधिकारियों से उपभोक्ता अभद्रता करते हैं।

बिजली विभाग ने कर्मचारियों और अधिकारियों से अभद्रता या मारपीट करने वालों के खिलाफ थानों में एफआईआर कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं।

कंपनी ने कहा है कि देखने में आ रहा है कि बिजली कर्मियों से ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्व मारपीट व दुर्व्यवहार कर रहे हैं। ऐसी घटनाएं विद्युत अधिकारियों और कर्मचारियों का मनोबल गिराती हैं, इसलिए कंपनी के कार्यक्षेत्र में कार्यरत सभी नियंत्रणकर्ता अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मैदानी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ होने वाली दुर्व्यवहार या मारपीट की घटनाओं को पूरी गंभीरता से लिया जाए।

बता दें कि गर्मी के मौसम में बिजली की मांग बहुत ज्यादा बढ़ गई है। साथ ही ट्रांसफार्मर पर लोड भी ज्यादा हो गया है। इन स्थितियों में कई इलाकों में बिजली गुल रहना आम बात है। ऐसे में उपभोक्ताओं के गुस्से का निशाना बिजली कर्मचारी बन जाते हैं। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों से दुर्व्यवहार या मारपीट के मामलों में तुरंत कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कंपनी ने कहा है कि बिजली आपूर्ति के लिए विषम परिस्थिति में निष्ठापूर्वक काम कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों का मनोबल नीचा करने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती है। कंपनी ने मैदानी अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा है कि विद्युत आपूर्ति की स्थिति पर लगातार नजर रखें और जिले के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर किसी भी अप्रिय स्थिति में उनसे आवश्यक सहयोग प्राप्त करें।

–आईएएनएस

एसएनपी/एबीएम