मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रभारी नियुक्त

0
19

भोपाल, 24 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। अधिकांश संसदीय क्षेत्र में एक प्रभारी हैं तो कुछ स्थान पर दो प्रभारी बनाए गए हैं।

राज्य में लोकसभा की 29 सीटें हैं, इनमें से कांग्रेस 28 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने सभी संसदीय क्षेत्र के लिए प्रभारी नियुक्त किए हैं।

पार्टी ने मुरैना संसदीय क्षेत्र का प्रभारी रामनिवास रावत, भिंड के लिए लाखन सिंह यादव, ग्वालियर के लिए अशोक सिंह, गुना के लिए जयवर्धन सिंह, सागर के लिए नितेंद्र सिंह राठौड़ को प्रभारी बनाया है।

इसी तरह दमोह के प्रभारी मुकेश नायक और हर्ष यादव होंगे। खजुराहो के लिए आलोक चतुर्वेदी को प्रभारी बनाया गया है। सतना के राजेंद्र सिंह, रीवा के लिए गोविंद सिंह, सीधी के लिए विनय सक्सेना, शहडोल के लिए अशोक मर्सकोले, जबलपुर के लिए लखन घनघोरिया और मंडला के लिए कबीर सोनी को प्रभारी बनाया गया है।

इसी तरह पार्टी ने बालाघाट के लिए रजनीश सिंह, छिंदवाड़ा के लिए सुनील जायसवाल, होशंगाबाद के लिए सुखदेव पांसे, विदिशा के लिए एमपी प्रजापति और पीसी शर्मा, भोपाल के लिए महेंद्र जोशी, राजगढ़ के लिए प्रियव्रत सिंह, देवास के लिए सज्जन वर्मा, उज्जैन के लिए रवि जोशी को प्रभारी बनाया है।

कांग्रेस ने मंदसौर के लिए मीनाक्षी नटराजन व नरेंद्र नाहटा, रतलाम के लिए बाला बच्चन, धार के लिए उमंग सिंघार, इंदौर के लिए शोभा ओझा व सत्यनारायण पटेल, खरगोन के लिए विजय लक्ष्मी साधो, खंडवा के लिए आर के दोगने और बैतूल के लिए आरिफ मसूद व सुखदेव पांसे को प्रभारी बनाया है।