मध्य प्रदेश में होली की धूम

0
19

भोपाल, 25 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में रंगों का पर्व होली धूमधाम से मनाया जा रहा है। जगह-जगह हुरियारों की टोली गुजर रही है। हर कोई एक-दूसरे को रंगों में रंग रहा है।

राजधानी से लेकर जिला स्तर तक में राजनेताओं के आवासों पर होली का रंग और गुलाल उड़ाता नजर आ रहा है। राजधानी में सुबह से ही होली खेलने वालों की टोलियां हुड़दंग मचाती नजर आई। गीत-संगीत पर हर तरफ होली मनाने वाले झूमते-गाते नजर आए।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आवास पर खूब रंग और गुलाल उड़ा। इतना ही नहीं गीत-संगीत का भी कार्यक्रम हुआ और हर किसी ने एक दूसरे को रंगने में कसर नहीं छोड़ी। इसी तरह अन्य नेताओं के आवासों पर भी सुबह से ही होली का रंग नजर आने लगा।

वहीं, उज्जैन में महाकाल मंदिर में हादसे के चलते मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आवास पर होने वाला समारोह रद्द कर दिया गया।

होली के मौके पर प्रमुख मंदिरों में विशेष आयोजनों का सिलसिला चल रहा है। सभी बस्तियों और गांव-गलियारों में होली का उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल हर तरफ तैनात है और गश्त भी कर रहा है।

लोकसभा चुनाव करीब होने के चलते राजनेता होली के मौके पर कुछ ज्यादा ही सक्रिय नजर आ रहे हैं। वे इस दौरान अपने अपने क्षेत्र के मतदाताओं से सीधे संपर्क और संवाद तो कर ही रहे हैं, साथ में होली की बधाई तथा शुभकामनाएं भी दे रहे हैं।