मध्य प्रदेश विधानसभा में नर्सिंग घोटाले पर हंगामा, अध्यक्ष ने दिया चर्चा का भरोसा

0
66

भोपाल, 1 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार को कांग्रेस ने नर्सिंग घोटाले पर चर्चा कराए जाने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। हंगामा के चलते कार्यवाही को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इस मसले पर विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने चर्चा कराने का भरोसा दिलाया है।

राज्य विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हुआ। दिवंगत सदस्यों और अन्य प्रतिष्ठित जनों को श्रद्धांजलि दी गई।

इसके बाद कांग्रेस विधायकों ने नर्सिंग घोटाले पर चर्चा कराने के लिए हंगामा किया। एक बार कार्यवाही को स्थगित किया गया। कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर कांग्रेस विधायकों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया। इस पर विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कार्यवाही को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि नर्सिंग कॉलेज घोटाले पर सरकार विधानसभा में चर्चा से बचना चाहती है। हम सदन की कार्यवाही को खराब करना नहीं चाहते, पर सरकार नहीं चाहती कि इस पर कोई बात हो। अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने इस मुद्दे पर अलग से चर्चा का भरोसा दिलाया है। मंगलवार को प्रश्नकाल के बाद समय देने की बात कही है। विपक्ष पर सदन में हंगामे के आरोप लगते हैं। जबकि हम चाहते हैं कि महत्वपूर्ण मुद्दों की सदन में चर्चा कराई जाए।

राज्य की 16वीं विधानसभा का तीसरा सत्र सोमवार से शुरू हो गया। 19 जुलाई तक चलने वाले इस सत्र में कुल चौदह बैठकें होंगी। इस सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय को तारांकित 2,108 एवं अतारांकित 2,179 (कुल 4287) प्रश्नों की सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। जबकि, ध्यानाकर्षण की 163, स्थगन प्रस्ताव की एक, अशासकीय संकल्प की 27 तथा शून्यकाल की 43 सूचनाएं प्राप्त हुई हैं।