मध्य प्रदेश सरकार हवाई जहाज, लग्जरी गाड़ी की फिजूल खर्ची को रोके : जीतू पटवारी

0
12

भोपाल, 25 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश सरकार के इनकम टैक्स की अदायगी मंत्रियों द्वारा स्वयं किए जाने के फैसले पर कांग्रेस ने तंज कसा है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि सरकार को हवाई जहाज, लग्जरी गाड़ी और बंगलों की सजावट पर फिजूल खर्ची को रोकना चाहिए।

उन्होंने कहा कि विगत वर्ष तक मंत्रियों और विधायकों के भत्ते सहित अन्य टैक्स सरकार भरती थी, लेकिन सरकार ने हाल ही में निर्णय लिया है कि अब इस प्रकार के सभी टैक्स मंत्रियों और विधायकों को खुद भरना पड़ेगा। भाजपा इस निर्णय को संवेदनशील बता रही है, तो क्या शिवराज सिंह की सरकार संवेदनशील नहीं थी। जबकि, सच्चाई यह है कि मंत्री, विधायक तो पहले से ही टैक्स भरने में सक्षम थे। लेकिन, इस निर्णय से सरकार जनता के सामने आखिर क्या साबित करना चाहती है।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार मंत्रियों और विधायकों द्वारा कमाई गई अकूत संपत्ति में से एक नंबर की कमाई का हिसाब तो ले सकती है, लेकिन 50 प्रतिशत कमीशन के रूप में बदनाम रही सरकार मंत्रियों और विधायकों द्वारा की गई काली कमाई और व्यापक स्तर पर हुए भ्रष्टाचार का हिसाब कैसे लेगी और उस काली कमाई का टैक्स कितना और कैसे भरवाएगी?

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा हवाई जहाज खरीदने के लिए चल रही कोशिश पर कहा कि सरकार हवाई जहाज खरीदी, शासकीय बंगलों की सजावट, लग्जरी गाड़ियों की खरीदी पर फिजूलखर्ची पर रोक लगाए। चुनाव के समय महिलाओं को 3,000 रूपये महीने, 450 रूपये में गैस सिलेंडर, किसानों को गेहूं और धान के क्रमश: 2,700 और 3,100 रूपये समर्थन मूल्य देने के जो वादे किए थे, उन वादों को पूरा करे।