मनसुख मंडाविया ने किया पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय एथलीटों की प्लेइंग किट का अनावरण

0
13

नई दिल्ली, 1 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय खेल मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने सोमवार को नई दिल्ली में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) द्वारा आयोजित औपचारिक विदाई समारोह में भाग लिया। उन्होंने समारोह की झलकियों को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर किया। उनके साथ केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी और भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पी.टी. उषा भी थीं।

इस दौरान मंडाविया ने कहा, “हमारे प्लेयर ओलंपिक में भाग लेने जा रहे हैं। पूरे देश की ओर से मैं सभी प्लेयर्स को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं, अभिनंदन करता हूं।”

मंडाविया ने समारोह की ड्रेस और प्लेइंग किट का भी अनावरण किया। मंडाविया ने आगे कहा, “ये समारोह सिर्फ ड्रेस और यूनिफॉर्म के अनावरण के बारे में नहीं है, बल्कि ये करोड़ों भारतीयों के सपनों का एक प्रतीक भी है, जो एथलीटों के साथ खड़े हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “सरकार सभी खेलों के एथलीटों का समर्थन करने के लिए अथक कार्य कर रही है, ताकि खिलाड़ियों की रैंकिंग ऊंची आ सके। इसके लिए खिलाड़ियों को देश और दुनिया की अलग-अलग जगहों पर ट्रेनिंग दी जा रही है। विदेशी विशेषज्ञों को कोच और सहयोगी स्टॉफ के तौर पर लिया जा रहा है, ताकि हम दुनिया में खेल के विकास की रफ्तार के साथ चल पाएं।”

भारत ओलंपिक के लिए 120 एथलीटों के दल को भेज रहा है। भारत के स्टार एथलीट और टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा एथलेटिक्स टीम का नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा भारतीय दल में 21 सदस्यीय शूटिंग टीम और 16 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम भी शामिल है।