मप्र और केंद्र की सरकार महिला, युवा व किसान विरोधी : कांग्रेस

0
14

भोपाल, 27 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव का प्रचार जोर पकड़ रहा है। कांग्रेस के नेताओं की मौजूदगी में शहडोल संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार फुंदेलाल मार्को व मंडला के प्रत्याशी ओंमकार सिंह मरकाम ने पर्चा भरा। इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार युवा, किसान, आदिवासी और महिला विरोधी है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन रैलियों में शामिल होकर पार्टी की ताकत का इजहार करते हुए एकजुटता दिखाई।

इस मौके पर पार्टी के प्रदेशध्यक्ष पटवारी ने कहा, “मोदी ने 2014 में कहा था, बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार, लेकिन आज महंगाई 10 गुना हो गई। दो करोड़ रोजगार का वादा किया था, लेकिन आज हर घर में बेरोजगारी व्याप्त हो गई।मध्यप्रदेश में आदिवासी वर्ग पर अत्याचार चरम पर है। महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, लेकिन सरकार को कोई चिंता ही नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, जनता इस अन्याय का बदला लेने को तैयार है। पर्ची वाले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री अपने वादे को पूरा कर जनता को लाभ देने के बजाए करप्शन, कर्ज और क्राइम के एजेंडे से बहार नहीं निकल पा रहे हैं, इसलिए उन्हें विधानसभा चुनाव की गारंटी याद दिलाने के लिए आवश्यक है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखाया जाए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा, “मध्यप्रदेश और केंद्र की युवा विरोधी सरकार ने मंडला क्षेत्र के नौजवानों को सरकारी नौकरी नहीं दी है, यह भाजपा की सरकार युवा, महिला, आदिवासी, किसान विरोधी सरकार है, हम सबको इसे लोकसभा चुनाव में उखाड़ फेंकने का संकल्प लेना है।”