मप्र भाजपा में उम्मीदवारी के लिए मंथन, शिवराज के नाम की चर्चा

0
19

भोपाल, 8 फरवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है और उम्मीदवारों को लेकर मंथन जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी चुनाव लड़ाने के लिए सुझाव दिए जा रहे हैं। राज्य की 29 लोकसभा सीटों में से भाजपा का 28 सीटों पर कब्जा है। राज्य की सिर्फ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट ही ऐसी है, जिस पर कांग्रेस का कब्जा है, यहां से पूर्व मुख्यमंत्री के पुत्र नकुल नाथ सांसद हैं।

भाजपा आगामी चुनाव में इस सीट पर भी जीत दर्ज कर सभी 29 सीटें अपनी झोली में लाना चाहती है। भाजपा चुनाव के लिए प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी के अलावा सात क्लस्टर प्रभारी की नियुक्ति कर चुकी है। भाजपा ने पहले चरण में छह संसदीय सीटों के प्रत्याशियों पर जोर देना शुरू किया है, यह सीटें हैं जबलपुर, सीधी, दमोह, छिंदवाड़ा, मुरैना और होशंगाबाद।

छिंदवाड़ा के अलावा पांच वे स्थान हैं, जहां के सांसद विधायक बन चुके हैं। छिंदवाड़ा से किसे उम्मीदवार बनाया जाए, इस पर सबसे ज्यादा जोर है और कई नेताओं ने तो यहां से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनाव लड़ने का सुझाव दिया है।

शेष पांच स्थानों पर नए चेहरों की तलाश की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि बुधवार को प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक में 6 संसदीय क्षेत्र पर खास चर्चा हुई और इन क्षेत्रों में सक्षम उम्मीदवार के लिए पैनल भी बनाया गया है। यह पैनल राष्ट्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा।