महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस की अहम बैठक, तय हुई रणनीति

0
11

मुंबई, 24 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने सोमवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन हुआ। उन्होंने कहा कि इस बैठक में चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा हुई और पार्टी के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी भी तय की गई। चुनाव की तैयारियों के लिए वो जुलाई से राज्य में दौरे की शुरुआत करेंगे।

प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी की ओर इशारा करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि जाति के नाम पर समाज में द्वेष फैलाकर ये लोग सिर्फ वोट हासिल करना चाहते हैं। मराठा और ओबीसी समाज के बीच नफरत फैल रही है। सभी समाज के लोगों को यह समझने की जरूरत है कि जातिवाद से कुछ होने वाला नहीं है।

उन्होंने कहा कि जातिवाद का द्वेष फैलाने से महाराष्ट्र के हालात भी उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे हो जाएंगे। यहां भी आए दिन खून-खराबे की घटना होने लगेगी। बता दें महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर इस साल के अंत में चुनाव होंगे। इसके चलते राजनीतिक पार्टियां एक्टिव हो गई हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे भी अपना राजनीतिक करियर शुरू करेंगे। वो विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार करते हुए नजर आएंगे।

बता दें राज ठाकरे ने कुछ दिन पहले भी चुनाव के मद्देनजर अपने पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने अकेले चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे। उन्होंने अपने बयान में कहा था, ”हम 200 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और सीट बंटवारे को लेकर मैं किसी के साथ चर्चा के लिए पहल नहीं करूंगा।”