मीसा भारती को लेकर जदयू के तंज पर राजद का पलटवार

0
12

पटना, 10 जून (आईएएनएस)। जदयू के पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित सांसद मीसा भारती को राजद संसदीय दल का नेता बनाने के तंज पर राजद ने पलटवार किया है। राजद ने जदयू को पहले अपने घर को बचाने की नसीहत दी है।

दरअसल, जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजद अध्यक्ष लालू यादव से सोमवार को कहा कि जगजाहिर है कि आपकी पार्टी के लिए प्रथम पद आपके परिवार के लिए आरक्षित है। पार्टी की नीति ही ‘फर्स्ट पोस्ट, फर्स्ट परिवार’ की रही है। ऐसे में मीसा भारती को लोकसभा में संसदीय दल का नेता नियुक्त करने में विलंब क्यों कर रहे हैं? उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि आज बेटियां बेटों से कम कहां है।

इस बयान को लेकर राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि राजद का लोकसभा में संसदीय दल का नेता कौन होगा, यह पार्टी नेतृत्व और सांसद मिलकर तय कर लेंगे। जदयू को खुद की चिंता करनी चाहिए। जदयू को अपनी पार्टी बचाने पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अभी जदयू के दो मंत्री बने हैं, उन्हें बिहार के विकास पर सोचना चाहिए।

जदयू को बयान को लेकर भाजपा का भी साथ मिला है। भाजपा के प्रवक्ता प्रभाकर मिश्र ने कहा है कि सारण में क्या राजद को लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य से कोई योग्य उम्मीदवार नहीं मिला था। उनके लिए ‘फर्स्ट पोस्ट, फर्स्ट परिवार’ की नीति कोई नई बात नहीं है। उन्होंने भी मीसा भारती को जल्द संसदीय दल का नेता बनाने की बात कही।

–आईएएनएस

एमएनपी/एबीएम