मुजफ्फरनगर में पहले लगता था कर्फ्यू, अब निकल रही कांवड़ यात्रा : योगी

0
9

मुजफ्फरनगर, 28 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि एक वोट देश की तकदीर बदल सकती है। वोट गलत हाथों में जाता था तो मुजफ्फरनगर में कर्फ्यू लगता था, और सही हाथों में वोट जाने से कांवड़ यात्रा निकल रही है।

मुख्यमंत्री आज मुजफ्फरनगर लोकसभा के प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा भागवत की भूमि को दुनिया शुकतीर्थ के रूप में जानती है। शुकतीर्थ का पुराना वैभव लौटाने का काम भाजपा सरकार ने किया। जनभावना के अनुरूप काम किया। दुनिया में किसी के पास पांच हजार वर्ष पुराना इतिहास नहीं, लेकिन मुजफ्फरनगर के पास है। कहा कि पहले लोग यहां आने से डरते थे। अब सही हाथों में वोट गया तो अराजकता समाप्त हो गई।

उन्होंने कहा कि चौधरी साहब (चौधरी चरण सिंह) को सम्मान (भारत रत्न) पहले मिलना चाहिए था। वर्ष 2004 से 2014 के बीच की सरकारों ने उन्हें यह सम्मान नहीं दिया। “देश के विकास का रास्ता गांव और खलिहान से होकर जाता है”, यह बात चौधरी साहब ने ही कही थी।

सीएम ने कहा कि पांच सौ वर्षों के बाद वोट की ताकत ने ही आस्था को सम्मान दिलाया है। उत्तर प्रदेश में अब तक 18 लाख पीएम स्वनिधि योाजना में ऋण की स्वीकृति हुई है। वोट की कीमत समाज को बतानी होगी। एक तरफ फैमिली फर्स्ट और दूसरी तरफ नेशन फर्स्ट है।