यूपी की जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाली हवा : अजय राय

0
11

लखनऊ, 12 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोकसभा चुनाव को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता ने इनके सारे नारों की हवा निकाल दी है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पूरे देश में यूपी के चुनाव परिणाम की चर्चा हो रही है। इंडिया गठबंधन ने जबरदस्त परिणाम दिया है। यूपी ने मोदी जी के अबकी बार 400 पार के नारे की हवा निकाल दी है। 80 में 80 सीटें जीतने के दावे और काशी में 10 लाख वोटों से जीतने के दावों की हवा निकाल दी है।

उन्होंने दावा किया कि देवरिया, महाराजगंज और अमरोहा की सीट सरकार की मदद से जीती है। इन सीटों पर कांग्रेस जीत रही थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश भर में आभार यात्राएं निकालेगी और प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों तक जाएंगे। इसकी शुरुआत मंगलवार को रायबरेली से राहुल गांधी ने शुरू कर दी है। अब यात्रा 15 दिनों तक चलेगी।

राय ने कहा कि देश भर में छात्र परेशान हैं। पहले यूपी में ही पेपर लीक होते थे। प्रदेश में अब तक 19 बार पेपर लीक हो चुका है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दाल के दाम बढ़ गए हैं। आटा है नहीं, बाहर से मंगाएंगे।

उन्होंने कहा कि जम्मू में आतंकी हमला हुआ है और उपराज्यपाल वाराणसी और गाजीपुर में प्रचार कर रहे थे। हम इसकी निंदा करते हैं। मृतकों में यूपी के कई लोग थे। सरकार ऐसी व्यवस्था करे कि इस तरह के हमलों की पुनरावृत्ति न हो।

कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने 370 के नाम पर वोट मांगे। जम्मू में एक भी प्रत्याशी अपने सिंबल पर नहीं लड़ाया। यूपी ने उनकी राजनीति को नकार दिया है।