यूपी में पहले चरण के लिए कई दिग्गजों ने डाले वोट

0
10

लखनऊ, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। यूपी में लोकसभा की आठ सीटों पर शुक्रवार को पहले चरण की वोटिंग चल रही है। पहले फेज में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस दौरान कई दिग्गजों ने मतदान किया।

केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर से भाजपा उम्मीदवार संजीव बालियान और उनकी पत्नी सुनीता बालियान ने कुटबी कुटबा में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। यहां उनका मुकाबला सपा के हरेंद्र सिंह मलिक और बसपा के दारा सिंह प्रजापति से है।

भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी और उनकी पत्नी सीमा नकवी ने रामपुर के शंकरपुर दनियापुर में मतदान किया।

सहारनपुर से भाजपा उम्मीदवार राघव लखनपाल ने मतदान किया और कहा कि सहारनपुर में विकास के कई प्रोजेक्ट आए हैं। मोदी जी के चेहरे और विकास पर चुनाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि वे बड़े अंतर से जीतेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद के जीत के दावे पर सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी ने कहा कि 4 जून का इंतजार कीजिए। उनकी लड़ाई किसी से नहीं है और वे जीत रहे हैं।

वहीं नगीना सीट से आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी चंद्रशेखर आज़ाद ने सरकारी सिस्टम पर सवाल खड़े कर दिए। चंद्रशेखर ने कहा कि 10 से ज्यादा मशीनें खराब हैं। बूथ पर लगे सीसीटीवी कैमरे भी सही तरीके से नहीं लगाए गए हैं।

पीलीभीत में जीजीआईसी मतदान केंद्र पर पहुंचे भाजपा प्रत्याशी जितिन प्रसाद ने चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों और पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। एजेंट को मतदान केंद्र के अंदर न जाने देने का आरोप लगाया।