रांची : केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी और संजय सेठ का भव्य स्वागत

0
20

रांची, 14 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी और रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ कार्यभार संभालने के बाद शुक्रवार को पहली बार गृह राज्य झारखंड पहुंचे। दोनों ने रांची प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह में कहा कि अगले पांच महीनों के अंदर झारखंड में डबल इंजन की सरकार बनेगी।

अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर आगे बढ़ रहा है। उनके कार्यों से करोड़ों लोगों के बीच आशा का संचार हुआ है। 1962 के बाद वह पहले नेता हैं, जो चुनाव में भारी बहुमत हासिल करने के बाद लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं। झारखंड के तीव्र विकास के लिए राज्य में जल्द ही भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी, इसका पूर्ण विश्वास है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें महिला एवं बाल विकास मंत्री के रूप में जो दायित्व सौंपा है, उसे जन-जन के सहयोग से पूरा करने की कोशिश करेंगी। झारखंड जैसे राज्य में महिलाओं और बच्चों के कुपोषण की चुनौतियां बेहद बड़ी हैं। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में हम हर चुनौती का सामना करेंगे। झारखंड की मौजूदा सरकार ने बड़े-बड़े वादों के नाम पर राज्य की जनता को छला है। इसी साल होने वाले चुनाव में ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए भाजपा के कार्यकर्ताओं को अभी से अभियान में जुटना होगा।

रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने कहा कि आज पूरा देश मोदी जी के साथ खड़ा है। राष्ट्र प्रथम के भाव से काम करने वाली इस सरकार ने पिछले दस वर्षों में जितना काम किया है, उससे भी ज्यादा तेज गति से अगले पांच साल में काम होंगे। यह शत-प्रतिशत तय है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। मौजूदा राज्य सरकार की हालत इतनी खराब है कि राजधानी रांची में भी हर रोज सात से आठ घंटे बिजली गायब रहती है। इसने भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड बनाया है। राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को जेल भेजा जाएगा, यह तय है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने दोनों मंत्रियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिपरिषद के गठन में झारखंड को जो सम्मान दिया है, उसके लिए भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ता उनके आभारी हैं।