राजधानी पटना में दिन-दहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

0
7

दानापुर, 11 मई (आईएएनएस)। राजधानी पटना से सटे शाहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत माधोपुर दियारा गांव में सुबह-सुबह एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान माधोपुर दियारा निवासी झूलन राय के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

झूलन राय सुबह गाय का दूध निकाल रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार अपराधियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुट गई है।

वहीं घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लगी रही। घटना की सूचना मिलते ही शाहपुर थाना की पुलिस ने वारदात की जगह पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भेज दिया गया है।

दानापुर ऑटो स्टैंड में शव रखकर लोगों ने आगजनी करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया है। उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और तत्काल न्याय की मांग की। इससे पहले, झूलन राय के भतीजे मनीष कुमार की भी कुछ दिनों पहले हत्या कर दी गई थी, जिससे क्षेत्र में तनाव बढ़ गया था।

इस दूसरे हत्याकांड के बाद से स्थानीय लोगों में भय और गुस्सा व्याप्त है। शाहपुर पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वे मामले की गहन जांच करेंगे और अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने का प्रयास करेंगे।

पुलिस ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें और कानून को अपने हाथ में ना लें। मृतक के परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिस की लापरवाही के कारण ही ये घटना हुई है।

उनका कहना है कि अगर पहले हत्या के मामले में पुलिस ने सख्त कार्रवाई की होती, तो शायद यह दूसरी घटना नहीं होती।

मृतक के परिजनों ने मांग की है कि अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मृतक के परिजनों ने बताया कि जमीन विवाद में हत्या की गई है। पहले से ही यह विवाद चल रहा है। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों की तरफ से सड़क जाम करीब एक घंटे तक रहा।

प्रथम दृष्टया जमीनी-विवाद को लेकर हत्या किए जाने की बात प्रकाश में आई है। मृतक के परिजन एवं आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर सड़क जाम हटा दिया गया है। घटना में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।