राज्यसभा में पीएम मोदी का खड़गे पर तंज, कहा- लोकसभा में मनोरंजन की जो कमी हमें खल रही थी, वो इन्होंने पूरी कर दी

0
17

नई दिल्ली, 7 फरवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर तंज कसा। पीएम मोदी ने कहा, “मैं खड़गे जी का विशेष आभार प्रकट करता हूं। मैं उस दिन इन्हें बहुत ध्यान और आनंद से सुन रहा था। लोकसभा में मनोरंजन की जो कमी हमें खल रही थी, वो इन्होंने पूरी कर दी थी।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे इस बात की प्रसन्नता थी कि खड़गे जी काफी लंबा और आराम से बोल रहे थे। समय भी काफी लिया था… मैं सोच रहा था कि इतना सारा बोलने के लिए आजादी मिली कैसे… लेकिन, मुझे ध्यान है कि दो स्पेशल कमांडर रहते थे वो उस दिन नहीं थे… इसलिए, भरपूर फायदा स्वतंत्रता का खड़गे जी ने उठाया है।”

पीएम मोदी ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने सिनेमा का एक गाना उस दिन सुना होगा….ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा।”

पीएम मोदी ने कहा, ”अंपायर नहीं है, कमांडो नहीं थे, उनको चौके-छक्के मारे में मजा आ रहा था। लेकिन एक बात खुशी की रही है कि उन्होंने एनडीए के लिए 400 सीट का आशीर्वाद दिया।”

पीएम मोदी ने कहा, “हम बड़े धैर्य और नम्रता के साथ आपके एक-एक शब्द को सुनते रहे हैं। लेकिन, आप आज भी न सुनने की तैयारी के साथ आए हैं, परंतु, मेरी आवाज को आप दबा नहीं सकते। देश की जनता ने इस आवाज को ताकत दी है। इसलिए मैं भी इस बार पूरी तैयारी के साथ आया हूं।”

इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में अपना संबोधन दिया था। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के लाल किले के भाषण का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला था। साथ ही विपक्ष और परिवारवाद पर भी कटाक्ष किया था।

बता दें कि संसद के बजट सत्र को एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। संसद की कार्यवाही 9 फरवरी की जगह अब 10 फरवरी तक चलेगी। इसकी घोषणा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने की।