राज्यसभा में सदन के नेता बनाए गए जेपी नड्डा

0
10

नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को राज्यसभा में सदन का नेता बनाया गया है। इससे पहले यह पद पीयूष गोयल के पास था, लेकिन लोकसभा का सदस्य बनने के बाद उन्हें राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा है। अब इस पद की जिम्मेदारी जेपी नड्डा को सौंपी गई है।

जेपी नड्डा नरेंद्र मोदी 3.0 केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी शामिल हो चुके हैं। नड्डा को केंद्रीय मंत्री के साथ राज्यसभा में सदन का नेता बनाए जाने के साथ ही यह चर्चा उठने लगी है कि आखिर बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष अब कौन होगा?

बता दें कि इस पद के लिए भाजपा के कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। कुछ दिनों बाद महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे देखते हुए बीजेपी को जल्द ही बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए नाम फाइनल करना होगा ताकि चुनाव की तैयारियों को नई दिशा दी जा सके। सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को लेकर बीजेपी में अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

बीजेपी ने जेपी नड्डा को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करने के साथ-साथ राज्यसभा के नेता की कमान सौंपी, उससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि नड्डा बीजेपी के लिए कितनी बड़ी पूंजी हैं।

जेपी नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी ने कई राज्यों में हुए चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में पार्टी ने उनकी प्रतिभा का पूरा उपयोग करने के लिहाज से उन्हें दो बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।