राज बब्बर ने किया मेवात क्रिकेट लीग प्रतियोगिता का उद्घाटन

0
17

मेवात, 2 जुलाई (आईएएनएस)। नूंह जिले के गांव खोरी कला की सीमा पर स्थित मेवात क्रिकेट ग्राउंड में मंगलवार से टी20 क्रिकेट लीग प्रतियोगिता का आगाज किया गया। इसका उद्घाटन वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेसी प्रत्याशी रहे राज बब्बर ने किया। उनके साथ नूंह से कांग्रेस विधायक व हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के उपनेता आफताब अहमद सहित वरिष्ठ नेता और क्षेत्रीय क्रिकेटर भी मौजूद रहे।

इस मौके पर अपने संबोधन में राज बब्बर ने कहा कि मेवात क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यहां गायन में सलमान अली, एथलीट परवेज जुनैद और क्रिकेट में शाहबाज ने मेवात का नाम रोशन किया है। इस तरह लीग की शुरुआत से मेवात की उभरती प्रतिभाओं की पहचान में बड़ी मदद मिलेगी। इस क्रिकेट लीग के माध्यम से मेवाती क्रिकेटरों को जिन संसाधनों की जरूरत होगी, उसको वे अपना भरपूर सहयोग करेंगे।

वहीं इस मौके पर हरियाणा में विपक्ष के उपनेता और नूंह कांग्रेस विधायक आफताब अहमद ने कहा कि इसमें कोई दोराय नहीं है कि मेवात में क्रिकेट, बास्केटबॉल, वेटलिफ्टिंग, एथलेटिक्स जैसे खेलों के खिलाड़ियों में काफी प्रतिभा है, लेकिन उन्हें उचित संसाधन उपलब्ध कराने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मेवात में क्रिकेट के प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं। जिले में खिलाड़ियों को खेलने के लिए संसाधन उपलब्ध कराने के लिए वह प्रयासरत हैं।

इस दौरान आयोजक अंजुम खान सबरस ने अतिथियों का आभार जताया और बताया कि खोरी सुनारी मार्ग पर स्थित मेवात क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड में मेवात क्रिकेट लीग की टी-20 प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। इसमें विजेता टीम को दो लाख और उपविजेता को एक लाख रुपये की इनामी राशि व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में मेवात क्षेत्र की करीब 32 टीमें भाग ले रही हैं।