रामनवमी से पहले भाजपा जारी कर सकती है चुनावी घोषणा पत्र

0
11

नई दिल्ली, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। भाजपा लोकसभा चुनाव को लेकर रामनवमी से पहले अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है। पार्टी सूत्रों की माने तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को भाजपा मुख्यालय में हुई चुनाव घोषणा पत्र समिति की दूसरी बैठक में मुद्दों पर अंतिम मुहर लग गई है।

हालांकि, घोषणा पत्र के अंतिम रूप, शब्दावली और मुद्दों के क्रम पर अंतिम फैसला करने के लिए चुनाव घोषणा पत्र समिति की एक और यानी तीसरी बैठक भी जल्द बुलाई जाने की संभावना है। इसके बाद पार्टी रामनवमी से पहले अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी कर देगी। भाजपा अपने चुनाव घोषणा पत्र को ‘संकल्प पत्र’ के नाम से जारी करती है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में पार्टी मुख्यालय में गुरुवार को हुई बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, अश्विनी वैष्णव, भूपेंद्र यादव, किरेन रिजिजू, अर्जुन मुंडा, अर्जुन राम मेघवाल, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े एवं राधामोहन दास अग्रवाल, ओपी धनखड़, रविशंकर प्रसाद और मनजिंदर सिंह सिरसा सहित चुनाव घोषणा पत्र समिति के अन्य सदस्य शामिल हुए।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा इस बार अपने चुनाव घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के मुताबिक ज्ञान अर्थात जी.वाई.ए.एन. फॉर्मूले के तहत गरीब, युवा, अन्नदाता (किसान) और नारी (महिला) पर विशेष फोकस कर सकती है। पार्टी अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में हासिल की गई उपलब्धियों को सामने रखते हुए तीसरे कार्यकाल में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य को भी संकल्प पत्र में जगह दे सकती है।

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम