लखनऊ से चित्रकूट पहुंची पहली फ्लाइट, यात्रियों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए

0
25

लखनऊ, 12 मार्च (आईएएनएस)। प्रभु श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट में हवाई सफर शुरू हो गया है। लखनऊ से यात्रियों को लेकर पहला विमान प्रदेश के इकलौते टेबल टॉप एयरपोर्ट पर उतरा। पहली फ्लाइट से आए यात्री ‘जय श्रीराम’ के उद्घोष के साथ विमान में सवार हुए और उतरने पर चित्रकूट धाम के जयकारे लगाए।

इस दौरान डीएम अभिषेक आनंद, पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, एयरपोर्ट डायरेक्टर विनय गंगेले और जिला को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन पंकज अग्रवाल मौजूद रहे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने 10 मार्च को उत्तर प्रदेश के 5 जनपदों (आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट, अलीगढ़ और मुरादाबाद) में नए एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था और दो दिनों में ही यहां सारी फ्लाइट फुल होकर जा रही हैं। इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी खुशी जाहिर की है। उत्तर प्रदेश, देश में सर्वाधिक क्रियाशील एयरपोर्ट वाला प्रदेश है।

मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार को ‘इन्वेस्ट यूपी’ कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की एयर कनेक्टिविटी का जिक्र करते हुए नए एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी में आज देश के अंदर सबसे अधिक एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश में क्रियाशील हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी ने रविवार को आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट, अलीगढ़, मुरादाबाद एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। उन एयरपोर्ट्स पर सोमवार से ही वायु सेवा शुरू हो चुकी है और यह पूरी तरह फुल होकर जा रही है।

मालूम हो कि इन शहरों से 19 सीटर विमान उड़ान भर रहे हैं, जो फ्लाइट इन नए एयरपोर्ट्स से शुरू की गई है, उनमें लखनऊ से आजमगढ़, आजमगढ़ से लखनऊ, लखनऊ से अलीगढ़, अलीगढ़ से लखनऊ, लखनऊ से श्रावस्ती, श्रावस्ती से लखनऊ, लखनऊ से चित्रकूट और चित्रकूट से लखनऊ की फ्लाइट्स शामिल हैं।