लगातार तीसरे दिन बढ़त के साथ बंद हुए अदाणी ग्रुप के शेयर

0
11

मुंबई, 7 जून (आईएएनएस)। अदाणी ग्रुप के शेयरों में शुक्रवार के कारोबारी सत्र में भी जबरदस्त तेजी देखने को मिली। चुनावी नतीजे आने के बाद यह लगातार तीसरा दिन है जब शेयरों में रैली हुई है।

एसीसी, अदाणी एंटरप्राइजेज, अदाणी पोर्ट, अदाणी पावर, अंबुजा सीमेंट, अदाणी टोटल गैस, अदाणी विल्मर और एनडीटीवी के शेयर बढ़कर बंद हुए। केवल अदाणी ग्रीन का शेयर सपाट बंद हुआ। अदाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 1.1 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है।

वहीं, अदाणी पोर्ट में 1.9 प्रतिशत, अदाणी टोटल गैस में 1.08 प्रतिशत, एनडीटीवी में 4.85 प्रतिशत और अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस का शेयर 2.2 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ। अदाणी विल्मर भी आधा प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ है, जबकि एसीसी और अंबुजा सीमेंट 1.8 प्रतिशत और 1.9 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुए हैं।

शुक्रवार के सत्र में सेंसेक्स 1,618 अंक या 2.16 प्रतिशत की तेजी के साथ 76,693 अंक और निफ्टी 468 अंक या 2.08 प्रतिशत के उछाल के साथ 23,290 अंक पर बंद हुआ।

बाजार में तेजी की वजह शुक्रवार को आई भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की मौद्रिक नीति को माना जा रहा है, जिसमें केंद्रीय बैंक ने चालू वित्त वर्ष के लिए जीडीपी वृद्धि दर अनुमान को 7.2 प्रतिशत कर दिया है, जो कि पहले 7 प्रतिशत था। वहीं, महंगाई दर के आंकड़े को 4.5 प्रतिशत पर बरकरार रखा है।