लालू कांग्रेस के नेताओं को बता रहे ‘औकात’, देश में ‘इंडिया’ गठबंधन का कोई वजूद नहीं : गिरिराज सिंह

0
11

बेगूसराय, 28 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के होने वाले मतदान के लिए बिहार में नामांकन दर्ज करने का गुरुवार को आखिरी दिन है, लेकिन महागठबंधन की ओर से अब तक प्रत्याशियों की अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इस बीच, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद कांग्रेस के नेताओं को उनकी औकात बता रहे हैं।

यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हकीकत तो यह है कि बिहार में महागठबंधन है ही नहीं। ये तो बस लालू प्रसाद की मर्जी पर चल रहा है, वरना इनका कोई वजूद भी नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज पहले चरण के नामांकन का आखिर दिन है और अभी तक महागठबंधन में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। वहां तो अभी तक कांग्रेस को यही मालूम नहीं चल रहा है कि हम कहां से उम्मीदवार खड़ा करें। लालू कहीं वह सीट हमें दें या न दें।

सिंह ने आगे कहा कि ऐसी स्थिति केवल यहां नहीं है, बल्कि महाराष्ट्र में भी देख लीजिए, कहीं शरद पवार के लोग खड़े हो रहे हैं, कहीं उद्धव ठाकरे प्रत्याशी उतार रहे हैं।

इसका सीधा मतलब है ये महागठबंधन, इंडी गठबंधन नाम की कोई चीज अब देश में नहीं बची है। उन्होंने कहा कि इनके पास केवल नरेंद्र मोदी को गाली देने के सिवा दूसरा कोई एजेंडा नहीं है और ना कोई नीति है।