लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद मध्य प्रदेश में ‘मंथन’ कार्यक्रम चलाएगी कांग्रेस

0
33

भोपाल, 20 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस आगामी चुनावों की तैयारियों में जुट जाएगी। इसके लिए 15 जून से 15 अगस्त तक ‘मंथन’ कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसके तहत ब्लाॅक स्तर पर तमाम बड़ेे नेता दौरा करेंगे और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आगामी चुनाव के लिए भी अपनी रणनीति बनाई है, चार जून को परिणाम आएंगे और पांच जून से कांग्रेस पार्टी अगले चुनावों की तैयारी शुरू कर देगी। कांग्रेस पार्टी ‘मंथन’ नामक कार्यक्रम शुरू करेगी तथा कार्यकर्ताओं का फीडबैक जानेगी।

उन्होंने कहा कि पहले चरण में ‘मंथन’ कार्यक्रम के तहत हमारे सभी वरिष्ठ नेता ब्लॉक स्तर तक के सभी कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। मध्य प्रदेश के विकास के विजन को लेकर तथा कांग्रेस संगठन को लेकर उनसे सुझाव लेंगे, 15 जून से 15 अगस्त तक मंथन कार्यक्रम चलेगा। आगामी सभी चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी अपनी रणनीति बनाएगी तथा बूथ स्तर तक पार्टी के बड़े नेता कार्यकर्ताओं से मिलकर उनसे चर्चा करेंगे एवं आगे के चुनाव की तैयारी हेतु सुझाव लेंगे।

उन्होेंने आगे कहा कि पहले चरण के बाद प्रादेशिक स्तर पर वर्कशॉप होगी तथा संगठन के ढांचे को लेकर मंथन किया जाएगा तथा युवा, महिला, दलित, आदिवासी और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को पार्टी से जोड़ने को लेकर कार्यक्रम बनाए जायेंगे। मध्य प्रदेश के लिए अगले 10 साल का एक रोडमैप बनाया जाएगा।

प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि पार्टी की आगामी रणनीतियों को लेकर प्रदेश प्रभारी ने जो जानकारियां दी है, उसके आधार पर फीडबैक आधारित सिस्टम के अनुसार जिम्मेदारी दी जाएगी और उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। जिन लोगों का परफॉर्मेंस अच्छा आएगा, उन्हें संगठन में जगह दी जाएगी तथा जिन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आएगी, उनके खिलाफ अनुशासनात्मक करवाई की जाएगी। समन्वय, संवाद और सहयोग की भावना के साथ अनुशासनात्मक निर्णय कैसे हों, इस पर सोमवार को उम्मीदवारों के साथ विचार किया गया और फीडबैक लिया गया।