लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद पीएम मोदी का रिएक्शन, जानिए क्या कहा

0
9

नई दिल्ली, 4 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आ चुके हैं। नतीजों में एनडीए ने 290 से ज्यादा सीटों पर बढ़त हासिल की है। वहीं, इंडिया गठबंधन 220 से अधिक सीटों पर आगे है।

उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत की हैट्रिक लगाई है। उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार अजय राय को डेढ़ लाख से अधिक वोटों से शिकस्त दी।

लोकसभा चुनाव में नतीजों के बाद पीएम मोदी का पहला रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने एनडीए पर लगातार तीसरी बार विश्वास जताने के लिए देश की जनता का आभार व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”देश की जनता-जनार्दन ने एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है। भारत के इतिहास में ये एक अभूतपूर्व पल है। मैं इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूं। मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे। सभी कार्यकर्ताओं ने जिस समर्पण भाव से अथक मेहनत की है, मैं इसके लिए उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं, अभिनंदन करता हूं।”

इसके अलावा पीएम मोदी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव में भाजपा और आंध्र प्रदेश में एनडीए गठबंधन की शानदार जीत पर भी प्रतिक्रिया दी।

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, ”धन्यवाद ओडिशा! यह सुशासन और ओडिशा की अनूठी संस्कृति का जश्न मनाने की एक शानदार जीत है। भाजपा लोगों के सपनों को पूरा करने और ओडिशा को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मुझे हमारे सभी मेहनती पार्टी कार्यकर्ताओं पर उनके प्रयासों के लिए बहुत गर्व है।”

आंध्र प्रदेश में एनडीए गठबंधन की शानदार जीत पर पीएम मोदी ने लिखा, ”आंध्र प्रदेश ने एनडीए को असाधारण जनादेश दिया है। मैं राज्य की जनता को उनके आशीर्वाद के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं चंद्रबाबू नायडू, पवन कल्याण और आंध्र प्रदेश भाजपा को इस जोरदार जीत के लिए बधाई देता हूं।”

पीएम मोदी तीसरी बार वाराणसी सीट से चुनावी मैदान में उतरे। पीएम नरेंद्र मोदी को 6,12,970 वोट मिले हैं। वहीं, कांग्रेस के अजय राय को 4,60,457 और बसपा के अतहर जमाल लारी को 33,766 वोट प्राप्त हुए हैं।

पीएम मोदी ने वाराणसी सीट पर 1 लाख 52 हजार 513 वोट से चुनाव में विजयी हुए है। साल 2019 में पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार शालिनी यादव को 4 लाख 79 वोट से मात दी थी। जबकि, कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय तीसरे स्थान पर रहे थे।

साल 2014 में जब पीएम मोदी वाराणसी से पहली बार चुनाव मैदान में उतरे थे तो उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को 3 लाख 72 हजार से ज्यादा वोटों से शिकस्त दी थी। 2014 में भी कांग्रेस ने अजय राय को पीएम मोदी के सामने चुनावी मैदान में उतारा था।