लोकसभा चुनाव के लिए ‘आप’ तैयार : केजरीवाल

0
34

नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) ने चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किए जाने का स्वागत किया है। ‘आप’ का कहना है कि इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर पार्टी चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

इस संबंध में ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “देश में लोकसभा चुनाव की तारीख़ों का ऐलान हो गया है। यह लोकतंत्र का महापर्व है। लोकसभा चुनाव के लिए ‘आप’ तैयार है। मेरी सभी देशवासियों से अपील है कि इस बार तानाशाही और गुंडागर्दी के खिलाफ वोट करें। आम आदमी पार्टी लोगों के असल मुद्दों पर काम करती है और जनता को सहूलियतें देती है। देश में जहां-जहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार चुनाव मैदान में लड़ रहे हैं, वहां झाड़ू पर वोट देकर हमारे हाथ मजबूत करें, ताकि हम और अधिक ऊर्जा से आपके लिए काम कर सकें।”

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक और दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा, “देश की जनता भी इस चुनाव का बेसब्री से इंतजार कर रही थी, क्योंकि जिस तरह से संविधान की धज्जियां उड़ाईं, लोकतंत्र को कुचलने की कोशिश की गई, जनादेश को नकारा गया। यहां तक कि दिल्ली सरकार की शक्तियों और अधिकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट के संविधान पीठ के फैसले की धज्जियां उड़ा दी गईं और फैसले को पलट दिया गया। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में सरेआम वोटों की चोरी करके चुनाव जीतने की कोशिश की गई। अभी इलेक्टोरल बॉन्ड का मामला सामने आया है।”

उन्‍होंने कहा कि किसानों के ऊपर काले कानून थोपे गए। सड़कों पर आए किसानों से वादा किया गया कि एमएसपी गारंटी कानून लेकर आएंगे। लेकिन उनके रास्ते में कीलें बिछा दी गईं।

गोपाल राय ने कहा, “चुनाव आयोग ने सात चरण में चुनाव कराने की घोषणा की है। जनता के पास अब अपना फैसला सुनाने का समय आ गया है, क्योंकि अभी इस देश में कोई आवाज नहीं उठा सकता। इसलिए चुनाव के जरिए अपनी आवाज उठाने का एक ही अवसर बचा है। जनता के दिलों में दर्द और पीड़ा है, उसको अभिव्यक्त करने का यह चुनाव है। आम आदमी पार्टी इंडिया गठबधंन के तहत पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी। इस देश ने जो 10 सालों में दर्द झेला, उसको मिटाने का अवसर यह चुनाव है।”

उन्‍होंने कहा, “आम आदमी पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। दिल्ली में छठे चरण में चुनाव हैं। अगर तीसरे चरण में भी होते तो भी हम तैयार थे। हम जहां-जहां भी चुनाव लड़ रहे हैं, वहां चुनावी कैंपेन लॉन्च कर दिया है। दिल्ली से लेकर पंजाब, हरियाणा, गुजरात में चुनावी कैंपेन शुरू कर दिया है। अब चुनावों का ऐलान हो चुका है तो चरणों के हिसाब से चुनावी कार्यक्रम तैयार करेंगे और उसी हिसाब से अरविंद केजरीवाल की सभाएं, रैली, रोड शो आयोजित करेंगे।”