लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, पौड़ी गढ़वाल से गणेश गोदियाल उम्मीदवार

0
19

देहरादून, 12 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को दूसरी सूची जारी कर दी। इसमें उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में से तीन पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। गढ़वाल से कांग्रेस ने एक बार फिर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल पर विश्‍वास जताया है।

इससे पहले भी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में गणेश गोदियाल पर दांव खेला था। लेकिन, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

थलीसैंण विधानसभा से साल 2002 में गणेश गोदियाल ने पहला विधानसभा चुनाव लड़ते हुए पहली बार में ही जीत दर्ज करते हुए रमेश पोखरियाल निशंक को हराया था। इसके बाद 2007 में वो फिर चुनावी मैदान में उतरे। लेकिन, इस बार रमेश पोखरियाल निशंक ने अपनी हार का बदला लेते हुए गोदियाल को करारी शिकस्त दी।

साल 2012 में थलीसैंण विधानसभा का परिसीमन हो गया था। इस कारण यह सीट श्रीनगर का हिस्सा बन गई थी। एक बार फिर कांग्रेस से गोदियाल चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरे। इस बार उनके सामने प्रतिद्वंद्वी के तौर पर बीजेपी से धन सिंह रावत थे। इस बार दुबारा किस्मत ने गोदियाल का साथ दिया और उन्होंने धन सिंह रावत को हराकर जीत दर्ज की थी।

साल 2017 में गोदियाल फिर से मैदान में उतरे, लेकिन हार गए। 2019 में पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से गोदियाल ने चुनाव लड़ा था, लेकिन मोदी लहर के चलते वो बीजेपी के तीरथ सिंह रावत से हार गए थे। गणेश गोदियाल बीकेटीसी समिति के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं।