लोकसभा चुनाव : यूपी के लिए भाजपा की एक और की सूची जारी, वरुण गांधी का नाम नहीं, मेनका पर भरोसा

0
16

लखनऊ, 24 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को अपनी एक और सूची जारी की है। इसमें 13 उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर पीडब्ल्यूडी के मंत्री जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा मेनका गांधी का टिकट सुलतानपुर से बरकार रखा गया है। वहीं मेरठ से अभिनेता अरुण गोविल को मौका मिला है।

भाजपा ने गाजियाबाद से सांसद वी.के. सिंह का टिकट काटकर अतुल गर्ग को दिया है। अलीगढ़ से सतीश गौतम को दोबारा मौका दिया गया है। बाराबंकी से उपेंद्र रावत का वीडियो वायरल होने के बाद वहां से राजरानी रावत पर भरोसा जताया गया है। मुरादाबाद से सर्वेश सिंह को टिकट दिया गया। हाथरस सीट पर यूपी सरकार के मंत्री अनूप वाल्‍मीकि को टिकट मिला है।

इसी तरह, रामचरित मानस पर टिप्पणी करने वाले स्वामी प्रसाद मार्य की बेटी संघमित्रा का टिकट काटकर ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष दुर्विजय शाक्य को टिकट दिया गया है। बरेली से कई बार सांसद रहे संतोष गंगवार का टिकट काटकर क्षत्रपाल गंगवार को उम्मीदवार बनाया गया है। कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी के मना करने के बाद रमेश अवस्थी को उम्मीदवार बनाया गया है और सहारनपुर से राघव लखनपाल को मौका मिला है। बहराइच से इस बार अरविंद गोंड को उम्मीदवार बनाया गया है।