लोकसभा चुनाव : सीएम योगी, अखिलेश, मायावती ने की वोट डालने की अपील

0
10

लखनऊ, 1 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान शनिवार सुबह 7 बजे शुरू हो गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने सभी से वोट डालने की अपील की है।

सीएम योगी ने भी मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है। उन्होंने सातवें चरण का मतदान शुरू होने के साथ ही ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा, “लोकसभा चुनाव का आज सातवां और अंतिम चरण है। मतदाताओं से मेरी अपील है कि ‘आत्मनिर्भर भारत-विकसित भारत’ के निर्माण और ‘रामराज्य’ की संकल्पना को साकार करने के लिए मतदान अवश्य करें। आपका एक वोट आने वाली पीढ़ियों के उज्ज्वल भविष्य का आधार बनेगा। इसलिए, पहले मतदान, फिर जलपान।”

भूपेंद्र चौधरी ने लिखा, “आज लोकसभा चुनाव-2024 के आखिरी चरण का मतदान है। मैं समस्त मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर आत्मनिर्भर भारत की अविराम यात्रा में सहभागी बनें। मतदान आपका अधिकार ही नहीं अपितु कर्तव्य भी है। इसलिए, पहले मतदान फिर जलपान।”

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 के ऐतिहासिक लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के सभी मतदाताओं से अपील है कि “संविधान ने जो अधिकार आपको दिया है, उसका सदुपयोग करें और अपने नागरिक होने का कर्तव्य निभाते हुए वोट डालने ज़रूर जाएं”। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट आपके पूरे जीवन को बदलने की शक्ति रखता है। इसीलिए मतदान अवश्य करें और नये भविष्य के निर्माण से जुड़ें।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोगों से 18वीं लोकसभा के लिए हो रहे आम चुनाव के सातवें चरण में ’पहले मतदान फिर जलपान’ के संकल्प और पूरे जोश के साथ बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की, ताकि “देश में रोजगार, सुरक्षा, आत्म-सम्मान और स्वाभिमान-युक्त जीवन देने वाली अच्छी सरकार बने”।

उन्होंने आगे लिखा कि ’एक व्यक्ति एक वोट’ के बहुमूल्य संवैधानिक अधिकार का इस्तेमाल करके सत्ता में अपनी प्रभावी भागीदारी सुनिश्चित करने का भरसक प्रयास ज़रूरी है, ताकि करोड़ों ग़रीबों, मज़लूमों, महिलाओं और अन्य मेहनतकशों के लिए आत्म-सम्मान तथा विकास के बंद दरवाज़े खुल सकें।