विकसित भारत एंबेसडर : दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों और शिक्षकों ने दौड़ में लिया हिस्सा

0
11

नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)। दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस में बुधवार को विकसित भारत ब्रांड एंबेसडर के तहत ‘रन फॉर विकसित भारत’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंच पर बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव, बैडमिंटन चैंपियन साइना नेहवाल, डीयू के चांसलर योगेश सिंह नजर आए। कार्यक्रम में यह संदेश दिया गया कि एक विकसित राष्ट्र को फिट नागरिकों की भी आवश्यकता होती है।

कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में शिक्षक और छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया और दौड़ लगाई। छात्रों के साथ दौड़ में राजकुमार राव ने भी हिस्सा लिया। राजकुमार राव ने आईएएनएस से बातचीत करते हुए कहा कि ‘रन फॉर विकसित भारत’ कार्यक्रम में हिस्सा लेकर बहुत अच्छा लगा। मैं अपनी यूनिवर्सिटी में वापस आया और यहां पर बच्चों से बातचीत की। विकसित भारत के लिए फिट रहना भी जरूरी है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के लिए वोट करना जरूरी है। यह हम सब की जिम्मेदारी है। सभी को वोट करना चाहिए।

वहीं बैडमिंटन चैंपियन साइना नेहवाल ने कहा कि विकसित भारत रन बहुत इंपॉर्टेंट है। रनिंग हमारी जिंदगी में हर रोज होनी चाहिए। यह फिटनेस के लिए बहुत अच्छी होती है। उन्होंने आगे कहा कि हम सभी अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा कर रहे हैं। हम और अच्छा करें ताकि 2047 से पहले ही हम दुनिया में ‘वन ऑफ द बेस्ट’ बन सकें।

वहीं कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे लोगों का कहना है कि पीएम मोदी का विजन काफी अच्छा है और देश 2047 तक विकसित बनेगा।

‘रन फॉर विकसित भारत’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाली डॉ. निधि चौधरी ने आईएएनएस से बातचीत करते हुए कहा कि ये आयोजन बच्चों के लिए नहीं, ये हम सबके लिए है। हमें अपने देश के लिए, अपने भारत के लिए गर्व महसूस होना चाहिए। अब भारत विकसित हो रहा है। विकसित भारत के लिए एक नई जागरूकता की जरूरत है। इस तरह के कार्यक्रम हमें जागरूकता के लिए और सजग बनाते हैं।

यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर रजत ने आईएएनएस से बातचीत करते हुए रन फॉर विकसित भारत’ कार्यक्रम को अच्छी पहल बताया। उन्होंने कहा कि यह पहल युवाओं के लिए काफी अच्छी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को लेकर ही ये रन आयोजित किया गया है। लक्ष्य की प्राप्ति दौड़ से हो तो ये और ही बात है।।