वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी अंतरिम बजट

0
31

नई दिल्ली, 1 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट संसद में पेश करेंगी। चुनावी साल होने के कारण यह अंतरिम बजट होगा। लेकिन माना जा रहा है कि इस अंतरिम बजट में भी निर्मला सीतारमण कई महत्वपूर्ण ऐलान कर सकती हैं।

वित्त मंत्रालय में बजट तैयार करने वाली अपनी टीम के साथ फोटो सेशन करने के बाद निर्मला सीतारमण सुबह 9 बजे के लगभग राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना हो जाएंगी। बजट पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सहमति हासिल करने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने राज्य मंत्रियों के साथ सुबह 10 बजे के लगभग संसद भवन पहुंचेंगी।

संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी, इसमें इस अंतरिम बजट को मंजूरी दी जाएगी। इसके बाद वित्त मंत्री सुबह 11 बजे लोक सभा में यह अंतरिम बजट पेश करेंगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र के पहले दिन बुधवार को ही पत्रकारों से बात करते हुए यह कह चुके हैं कि जब चुनाव का समय निकट होता है, तब आमतौर पर पूर्ण बजट नहीं रखा जाता है। उनकी सरकार भी उसी परंपरा का निर्वाह करते हुए पूर्ण बजट नई सरकार बनने के बाद लेकर आएगी।

उन्होंने कहा था कि इस बार कुछ दिशानिर्देश की बातें लेकर देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण बजट ( अंतरिम बजट) पेश करेंगी। उन्होंने देश में लगातार हो रहे विकास का दावा करते हुए यह भी कहा था कि देश नित्य प्रगति की नई-नई ऊंचाइयों को पार करता हुआ आगे बढ़ रहा है, सर्वस्पर्शी विकास हो रहा है, सर्वांगीण विकास हो रहा है, सर्वसमावेशी विकास हो रहा है। ये यात्रा जनता जनार्दन के आशीर्वाद से निरंतर बनी रहेगी।