शनचन में विदेशी लोगों को बहुभाषी ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिये सुविधा मिलेगी

0
19

बीजिंग, 9 मई (आईएएनएस)। चीन के क्वांगतोंग प्रांत के शनचन शहर ने हाल में विदेशी लोगों को सुविधा देने के लिए “आई शनचन” एप्प पर नौ विदेशी भाषा चैनल लॉन्च किए। इसका उद्देश्य अंग्रेजी, जापानी, कोरियाई, फ्रेंच, अरबी, स्पेनिश, रूसी, जर्मन और पुर्तगाली भाषाओं में विदेशी लोगों को सरकारी और सार्वजनिक सेवा प्रदान करना है।

बताया जाता है कि इससे पहले शनचन की सरकारी ऑनलाइन वेबसाइट पर अंग्रेजी, फ्रेंच, जापानी और कोरियाई भाषाओं में सेवा शुरू हो चुकी है। अब विदेशी कंपनियां और विदेशी लोग बहुभाषी ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिए शनचन में निवेश, रोजगार, आवास और पर्यटन आदि सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं।

शनचन की सरकारी ऑनलाइन वेबसाइट और “आई शनचन” एप्प के अंग्रेजी संस्करण में 50 सेवा मामलों का ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। विदेशी लोग दोनों प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिए प्रवेश और निकास, सामाजिक बीमा, चिकित्सा बीमा, रियल एस्टेट पंजीकरण और वेधशाला रिजर्वेशन कर सकते हैं।

इसके साथ ही सरकारी ऑनलाइन वेबसाइट और “आई शनचन” एप्प पर 158 सरकारी सेवाओं के बारे में पूछताछ भी की जा सकती है, जिनमें वीज़ा, रोज़गार, विवाह और प्रसव, कंपनी की स्थापना और कराधान आदि शामिल हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)