शशि थरूर के पेपर लीक पोस्ट पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी आत्ममंथन की सलाह

0
14

नई दिल्ली, 23 जून (आईएएनएस)। पेपर लीक को लेकर चल रहे विवाद के बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया पर एक वायरल पोस्ट शेयर की। भाजपा शशि थरूर के पोस्ट को उत्तर प्रदेश के लोगों का अपमान बता रही है।

थरूर की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उन्हें आत्ममंथन करने की सलाह दी। पुरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”शशि थरूर क्या आप इस विमर्श को गंभीरता से इसी स्तर तक ले जाना चाहते हैं? उत्तर प्रदेश न केवल हमारी सभ्यता में योगदान के लिए जाना जाता है, बल्कि इसने असंख्य साहित्यिक व राजनीतिक दिग्गजों को पैदा किया है। विडंबना यह है कि यह ‘प्रथम परिवार’ का भी घर है, जिसके प्रति सभी कांग्रेस नेता श्रद्धा रखते हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, ”सर्वोत्तम संस्थानों में शिक्षा प्राप्त करने के विशेषाधिकार के बावजूद, मुझे आश्चर्य है कि आपने पूरे राज्य को इस तरह से रूढ़िवादी, तुच्छ और व्यंग्यपूर्ण बयानों के लिए चुना। गंभीर आत्ममंथन की जरूरत है मेरे दोस्त।”

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने शशि थरूर पर निशाना साधते हुआ कहा, ”कांग्रेस बार-बार अपना असली चेहरा दिखा ही देती है। किस प्रकार से एक गंभीर विषय को राजनीति और सियासत का विषय बना रही है, ये शशि थरूर के पोस्ट से साफ तौर पर देखने को मिलता है। क्या ये सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी को स्वीकार है?”