शी ने युवाओं से चीनी आधुनिकीकरण की जिम्मेदारी उठाने का आह्वान किया

0
19

बीजिंग, 3 मई (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने नए युग में युवाओं से चीनी आधुनिकीकरण के लिए जिम्मेदारी निभाते हुए अपना युवा अध्याय लिखने का प्रयास करने का आह्वान किया है। शी ने शनिवार को पड़ने वाले चीन के “चौथे मई युवा दिवस” से पहले चीनी युवाओं के लिए अपने संदेश में यह बात कही।

उन्होंने अपने संदेश में सीपीसी केंद्रीय समिति की ओर से देश भर के युवाओं को त्योहार की शुभकामनाएं दीं। शी चिनफिंग ने कहा कि नए युग में नई यात्रा पर चीन के सभी जातीय समूहों के युवा पार्टी और जनता के आह्वान का जवाब देते हुए वैज्ञानिक और तकनीकी नवाचार, ग्रामीण पुनरुद्धार, हरित विकास, सामाजिक सेवाओं और देश की रक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में “अग्रणी और महत्वपूर्ण ताकतों” के रूप में कार्य करते हैं।

सीपीसी केंद्रीय समिति को युवाओं पर पूरा भरोसा है और उनसे काफी उम्मीदें हैं। शी ने जोर देकर कहा कि इस वर्ष चीन लोक गणराज्य की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ और चौथे मई आंदोलन की 105वीं वर्षगांठ है।

उन्होंने युवाओं से आंदोलन की भावना को आगे बढ़ाने, दृढ़ता से पार्टी का अनुसरण करने, चीन को एक मजबूत देश बनाने और राष्ट्रीय कायाकल्प के महान उद्देश्य को बढ़ावा देने में अपना योगदान देने के लिए कहा।

शी चिनफिंग ने यह भी बताया कि विभिन्न स्तरों पर पार्टी संगठनों को युवा लोगों से संबंधित कार्यों के संबंध में अपना नेतृत्व बढ़ाना चाहिए, युवाओं के विकास की देखभाल करनी चाहिए और उपलब्धियां हासिल करने में उनका समर्थन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि चीनी कम्युनिस्ट यूथ लीग को नए युग में नई यात्रा पर पार्टी द्वारा सौंपे गए मिशनों और कार्यों को निभाना चाहिए, पार्टी और जनता के कार्यों के लिए अथक प्रयास करने के लिए युवाओं को एकजुट करना चाहिए।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)