समीक्षा बैठक के बाद गोपाल राय ने कहा, हमारा संघर्ष जारी रहेगा

0
11

नई दिल्ली, 6 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के बाद गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने विधायकों के साथ पहली समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी सीटों पर लड़े गए चुनाव की चर्चा और समीक्षा हुई।

इसके बाद दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा, “लोकसभा चुनाव के बाद आज पहली बैठक हुई है। इसमें चुनाव को लेकर चर्चा हुई। पूरे देश के चुनाव परिणामों को लेकर सभी जगह से जो रिपोर्ट आई है उससे लोगों में एक उम्मीद बढ़ी है।”

हमने तय किया है कि हमारा संघर्ष जारी रहेगा, क्योंकि अरविंद केजरीवाल जेल में है। आज फैसला लिया गया है कि सभी विधायक अपनी-अपनी विधानसभा में अपने कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करेंगे और विकास कार्य को आगे बढ़ाएंगे। 13 जून को सभी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक होगी।

गोपाल राय ने यह भी साफ किया है कि जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेताओं के लिए लगातार संघर्ष जारी रहेगा। आम आदमी पार्टी के विधायक और पार्षद अपने-अपने इलाकों में लगातार लोगों को जागरूक करेंगे।

गौरतलब है कि 2024 लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी पंजाब में सिर्फ तीन सीटें जीतने में सफल हुई है। इसके बाद यह समीक्षा बैठक बुलाई गई थी।

इससे पहले आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि दिल्ली का एक सेट पैटर्न होता है कि लोकसभा में उन्हें केंद्र सरकार को सीटें देनी होती हैं। विधानसभा चुनाव में आम आदमी और अन्य पार्टियों को लोग वोट करते हैं।

लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को उम्मीद थी कि वह काफी अच्छी सीटें जीतकर संसद में अपनी जगह बनाएंगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इस समीक्षा बैठक के बाद आम आदमी पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के बीच फिर से जाएगी और उन्हें जागरूक करेगी।