सम्राट चौधरी के बयान पर बिहार में सियासी घमासान

0
12

पटना, 23 मार्च (आईएएनएस)। बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी के राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के टिकट बेचने को लेकर दिए गए बयान पर प्रदेश मे सियासी घमासान मच गया है। राजद जहां इस बयान को लेकर हमलावर है, वहीं राजद पर भाजपा निशाना साध रही है। जदयू भी भाजपा के बचाव में उतर आयी है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने लालू प्रसाद को टिकट बेचने के माहिर खिलाड़ी बताते हुए कहा था कि किडनी के बदले अपनी सगी बेटी को टिकट दिया है। इसी बयान को लेकर अब प्रदेश में सियासी घमासान मच गया है।

लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने लालू प्रसाद के साथ अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए एक्स पर लिखा, “लालू जी की बेटी हूं, ओछी सोच एवं ओछे चरित्र वालों की हर ओछी बात का जवाब जनता की अदालत में दूंगी। सही-गलत का फैसला जनता करेगी।”

उन्होंने आगे लिखा, “अपने पापा को अपनी एक किडनी देना तो उनके प्रति मेरा कर्तव्य और प्यार है। अपने परिवार और अपनी जन्मभूमि बिहार के लिए रोहिणी अपनी जान न्योछावर करने को तैयार है।”

इसके बाद, राजद की प्रवक्ता सारिका पासवान ने चौधरी के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि उन्होंने बिहार की सभी बेटियों को अपमानित करने का काम किया है। बिहार की सभी बेटियां सम्राट चौधरी के बयान से आहत हुई हैं। पूरे बिहार की मां-बेटियों से उन्हें माफ़ी मांगना होगा।

इधर, भाजपा ने भी मोर्चा खोल दिया है। भाजपा की प्रवक्ता अनामिका सिंह पटेल ने राजद की प्रवक्ता सारिका पासवान के बयान पर कहा कि राजद और उसकी प्रवक्ता राजनीतिक संस्कारहीनता का परिचायक है।

उन्होंने कहा कि मर्यादाहीन आचरण ही राजद की पहचान है। फूहड़ और अश्लील शब्दावलियों से राजद प्रवक्ता अपने नेताओं के राजनीतिक कुकृत्य और भ्रष्टाचार को छुपाना चाहते हैं।

इधर, भाजपा की प्रेस पैनलिस्ट पूनम सिंह ने कहा कि राजद सत्ता से हटने के बाद बौखलाहट में है, इस कारण अनाप शनाप बयान दे रही है।

उन्होंने कहा कि राजद प्रवक्ताओं का फूहड़पन किसी से छिपा नहीं है।

इधर, जदयू भाजपा के बचाव में उतर में उतर आयी है। जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष के बयान के पीछे के भाव को समझना चाहिए।