‘सरकार जल्दी गिर जाएगी’ कहना खड़गे जी की बद्दुआएं हैं, इच्छाएं नहीं : केसी त्यागी

0
11

नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार का गठन हो गया है। एनडीए में इस बार सहयोगी दलों की बात करें तो भाजपा के अलावा टीडीपी और जेडीयू दो बड़े दल हैं जिनके पास सांसदों की संख्या ज्यादा है। ऐसे में केंद्रीय मंत्रिमंडल में सभी सहयोगी दलों को स्थान दिया गया है। वहीं विपक्ष यह दावा करता रहता है कि यह सरकार कमजोर सरकार है और ज्यादा दिन तक चलनेवाली नहीं है। इसको लेकर जेडीयू नेता केसी त्यागी ने आईएएनएस के साथ खास बातचीत की और विपक्ष के सारे दावों का खंडन कर दिया।

जनता दल युनाइटेड के नेता केसी त्यागी ने आईएएनएस की तरफ से पूछे गए सवाल की कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे यह दावा कर रहे हैं कि यह सरकार ज्यादा दिन तक टिकने वाली नहीं है, उन्होंने कहा कि खड़गे जी की ये बद्दुआएं हैं, ये इच्छाएं नहीं है।

केसी त्यागी ने आईएएनएस के साथ बातचीत में विपक्ष के द्वारा कही जा रही बात की जदयू ने सरकार में रहने के लिए लोकसभा स्पीकर का पद मांगा है इसका भी उन्होंने खुलकर जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि आमतौर पर इस तरह का विचार होता है कि जो पार्टी सत्ता में होती है लोकसभा के स्पीकर का पद उसके पास होता है। इसके साथ यह भी मान्यता है कि जो बड़ा घटक दल होता है उसके पास ये पद आरक्षित रहता है। हमने या हमारे नेता नीतीश कुमार ने किसी भी स्टेज पर ना तो इस पद की मांग की है ना ही हमारे दिलो दिमाग में इस तरह की कोई बात है। ऐसे में भाजपा इस पद के लिए जिस उम्मीदवार का चयन करेगी हमारा समर्थन हमेशा से उसके साथ रहेगा।

विपक्ष द्वारा लगातार फैलाए जा रहे एनडीए गठबंधन को लेकर अफवाहों पर उन्होंने कहा कि हम ऐसी किसी भी अफवाह को सिरे से खारिज करते हैं और हम जदयू के सभी साथी इस गठबंधन में अच्छा महसूस कर रहे हैं और हमें इस गठबंधन में किसी तरह के टूट-फूट की कोई आंशका नहीं है।