साथी किसानों की रिहाई को लेकर रेल रोको आंदोलन तीसरे दिन भी जारी

0
9

अंबाला, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। अपने साथी किसानों की रिहाई के लिए अंबाला में शुक्रवार को तीसरे दिन भी किसानों ने रेल रोको आंदोलन जारी रखा। किसान रेलवे ट्रैक पर बैठ गए जिससे ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा। रेल रूट बंद होने की वजह से तीन दिन में 139 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया, वहीं 170 से अधिक ट्रेनों के रूट बदल दिए गए।

रेल अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर किसानों का प्रदर्शन यूं ही जारी रहा, तो जम्मू-कश्मीर से आने वाले कई महत्वपूर्ण वस्तुओं की आमद में बाधा पैदा हो सकती है। उधर, आंदोलनकारी किसानों का दो टूक कहना है कि जब तक जेल में बंद उनके साथी किसानों को रिहा नहीं किया जाता, उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

वहीं, किसानों के रेल रोको आंदोलन की वजह से आम लोगों को खासा दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को अपने अपने ट्रेन के इंतजार में घंटों स्टेशन पर बैठना पड़ रहा है। लोग छोटे-छोटे बच्चों के साथ स्टेशनों पर बैठने को मजबूर हैं। रेलवे अधिकारियों द्वारा इसकी शिकायत कई दफा की जा चुकी है, लेकिन उनका यही कहना है कि जब तक किसानों के प्रदर्शन पर रोक नहीं लगती, तब तक लोगों की समस्या सुलझेगी नहीं।

सीनियर डीसीएम नवीन यादव का कहना है कि अंबाला रेल मंडल से अब तक 139 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, 170 ट्रेनों के रूट बदले गए हैं।

किसानों के रूख से ऐसा लगता नहीं है कि वो अपने इस आंदोलन को जल्द खत्म करेंगे। प्रशासन की पूरी कोशिश है कि किसानों की समस्या को जल्द से जल्द सुलझाया जाए।