सिंधिया ने मध्य प्रदेश के बजट को सराहा, कहा- भाजपा का संकल्प ही विकास है

0
10

ग्वालियर, 4 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का संकल्प ही विकास है। मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार का बजट जनहित, विकास और प्रगति हितैषी है।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान मोहन यादव सरकार के बजट की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से विधानसभा में जो बजट पेश किया गया है, वह जनहित वाला है। इस बजट में सभी विभागों को आवंटित राशि में बढ़ोतरी की गई है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क सहित सभी विभागों के बजट को बढ़ाया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि इस बजट में सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखा गया है। यह बजट विकास करने वाला है। भाजपा का संकल्प ही विकास है और राज्य सरकार के बजट में यह बात साफ दिखती है।

ज्ञात हो कि बुधवार को मोहन यादव सरकार की ओर से पहला पूर्ण बजट पेश किया गया। तीन लाख 65 हजार करोड़ के इस बजट में महिला, विकास, युवा और किसान सभी के लिए विशेष प्रावधान किए गए हैं।

वहीं विपक्षी दल कांग्रेस की ओर से सरकार पर बेरोजगारों, विद्यार्थियों समेत अन्य वर्गों के लिए कोई खास प्रावधान नहीं किए जाने का आरोप लगाया गया है। कहा है कि सत्ताधारी दल ने चुनाव के दौरान जो वादे किए थे उन्हें पूरा नहीं किया गया है।