सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए 9 और चार राज्यों के उपचुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशी किए घोषित

0
11

नई दिल्ली, 26 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुजरात, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें गुजरात की पांच, हिमाचल प्रदेश की छह, कर्नाटक की एक और पश्चिम बंगाल की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है।

इस संबंध में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने नोटिफिकेशन जारी किया।

खास बात यह है कि कांग्रेस से बागी होकर भाजपा में शामिल हुए सभी छह विधायकों को टिकट दिया गया है। ज्ञात हो कि कांग्रेस के छह अयोग्य घोषित बागी विधायकों ने शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके साथ ही भाजपा ने सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की सूची भी जारी की है।

भाजपा ने हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला से सुधीर शर्मा, लाहौल व स्पीति (अजजा) रवि ठाकुर, सुजानपुर से राजिंदर राणा, बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल, गगरेट से चैतन्य शर्मा, कुटलैहड़ से देविंदर कुमार (भुट्टो) को चुनावी मैदान में उतारा है।

भाजपा ने गुजरात के विजापुर से डॉ. चतुरसिंह जावंजी चावड़ा, पोरबंदर से अर्जुनभाई देवभाई मोधवाडिया, मनावदर से अरविंदभाई, जिनाभा लड़ानी, खंभात से चिराग कुमार अरविंदभाई पटेल, वाघोडिया से धमेंद्र सिंह रानुभा वाघेला को टिकट दिया है।

इसके अलावा भाजपा ने कर्नाटक की एक सीट शोरापुर (अजजा) से नरसिंहनायक (राजुगौड़ा) को प्रत्याशी बनाया है।

वहीं भाजपा ने पश्चिम बंगाल की भगवानगोला से भास्कर सरकार, बारानगर से सजल घोष को टिकट दिया है।

भारतीय जनता पार्टी ने सिक्किम में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 9 उम्मीदवारों के नाम जारी किए। इसके साथ ही पार्टी अभी तक यहां विधानसभा चुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।

पार्टी ने ग्यालशिंग-बरन्याक से भीम कुमार शर्मा, नामची-सिंघीथान से अरुणा मंगेर और मेली से योगेन राय, फुरबा रिनजिंग शेरपा, पेम्पो शेरिंग लेप्चा, चेवांग दादुल भूटिया और निरेन भंडारी सहित को टिकट दिया है।