सीएमजी के प्रीमियम कार्यक्रम की ताजिकिस्तान स्क्रीनिंग लॉन्च

0
14

बीजिंग, 1 जुलाई (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति इमोमाली रहमोन के निमंत्रण पर ताजिकिस्तान की राजकीय यात्रा करेंगे। इस अवसर पर चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) और ताजिकिस्तान की “खोवर” राष्ट्रीय समाचार एजेंसी और शिनामो टीवी द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित सीएमजी के प्रीमियम कार्यक्रमों की ताजिकिस्तान स्क्रीनिंग दुशांबे में लॉन्च की गई।

“शी चिनफिंग से मुलाकात” समेत सीएमजी के दस से अधिक उच्च-गुणवत्ता वाले कार्यक्रम ताजिकिस्तान की मुख्यधारा की मीडिया में प्रसारित किए जा रहे हैं। सीपीसी केंद्रीय समिति के प्रचार विभाग के उप मंत्री और सीएमजी के महानिदेशक शेन हाईश्योंग, ताजिकिस्तान की “खोवर” राष्ट्रीय समाचार एजेंसी की रूसी भाषा की प्रधान संपादक ऐलेना बटेंकोवा और ताजिकिस्तान में चीनी राजदूत जी शुमिन ने वीडियो भाषण दिए।

शेन हाईश्योंग ने कहा कि चीन और ताजिकिस्तान मित्रवत पड़ोसी हैं। चीन और ताजिकिस्तान के बीच आदान-प्रदान का इतिहास आपसी विश्वास, मित्रता और सहयोग की एक लंबी नदी जैसा है। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और ताजिकिस्तानी राष्ट्रपति इमोमाली रहमोन ने चीन-ताजिकिस्तान संबंधों के विकास के लिए एक भव्य खाका तैयार किया है, और दोनों देशों की मीडिया को दोस्ती को गहरा करने और सहयोग को मजबूत करने के लिए नए अवसर भी प्रदान किए हैं।

इस बार की स्क्रीनिंग इवेंट चीन-ताजिकिस्तान के राष्ट्रपतियों की बैठक के परिणामों को गहरा करने और दोनों देशों के बीच एक मजबूत भावनात्मक बंधन बनाने का एक और ज्वलंत अभ्यास है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)