सीएम योगी आदित्यनाथ, मायावती ने लोगों से की मतदान की अपील

0
13

लखनऊ, 13 मई (आईएएनएस)। सोमवार को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। इस चरण के लिए सीएम योगी, यूपी की पूर्व सीएम मायावती और सपा ने लोगों से मतदान की अपील की है।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “लोकसभा चुनाव-2024 का आज चौथा चरण है। सभी सम्मानित मतदाताओं से अपील है कि ‘विरासत और विकास’ के लिए, देश की ‘सुरक्षा व सम्मान’ के लिए, ‘आत्मनिर्भर और विकसित भारत’ की संकल्पना के लिए मतदान अवश्य करें। आपका एक-एक वोट निर्णायक है। याद रहे- पहले मतदान, फिर जलपान!

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “देश में लोकसभा के लिए सात चरणों में हो रहे आमचुनाव के आज चौथे चरण की वोटिंग में अपने वोट के बहुमूल्य अधिकार का प्रयोग जरूर करें। अर्थात् ‘पहले मतदान फिर जलपान’ का संकल्प लगातार जारी रखना है, तभी जनहित व जनकल्याणकारी अच्छी सरकार देश में संभव।”

उन्होंने आगे लिखा कि आपका हर वोट जबरदस्त महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ापन व पलायन की विवशता आदि के त्रस्त जीवन से मुक्ति का मार्ग बन सकता है। आपकी तरक्की के बंद दरवाजे सत्ता की मास्टर चाबी के माध्यम से खुल सकते हैं, जैसा कि परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर का आह्वान है।

समाजवादी पार्टी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, पहले मतदान, फ़िर जलपान। आज लोकतंत्र के महापर्व का चौथा चरण है। सभी सम्मानित मतदाता भाइयों और बहनों से आग्रह है कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए मतदान अवश्य करें। ख़ुद भी वोट डालें और आसपास के मतदाताओं को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें। जय हिन्द।