सैमसन का आतिशी अर्धशतक, राजस्थान की लखनऊ पर ‘सुपर’ जीत (लीड)

0
12

जयपुर, 24 मार्च (आईएएनएस)। कप्तान संजू सैमसन की 52 गेंदों पर नाबाद 82 रन की तूफानी पारी से राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को आईपीएल मुकाबले में रविवार को 20 रन से पराजित कर दिया।

राजस्थान ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद लखनऊ को छह विकेट पर 173 रन पर रोक दिया।

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जोस बटलर (11) और यशस्वी जायसवाल (24 रन) बनाकर आउट हुए। सैमसन ने रियान पराग (43) के साथ तीसरे विकेट के लिए 93 रन की मजबूत साझेदारी की। पराग ने 29 गेंदों की अपनी पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए।

सैमसन ने एक छोर संभाले रखते हुए राजस्थान की पारी को आगे बढ़ाए रखा। उन्होंने ध्रुव जुरेल (नाबाद 20) के साथ पांचवे विकेट के लिए 43 रन की अविजित साझेदारी की। सैमसन ने अपनी आतिशी पारी में तीन चौके और छह गगनचुंबी छक्के लगाए। जुरेल ने 12 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाया। लखनऊ की तरफ से नवीन उल हक 41 रन पर 2 विकेट लेकर सबसे सफल रहे जबकि मोहसिन खान और रवि विश्नोई को 1-1 विकेट मिला।

लखनऊ की पारी के 14वें ओवर तक खेल लखनऊ के नियंत्रण में था। लेकिन इसके बाद संदीप शर्मा को संजू सैमसन आक्रमण पर लेकर आए और राहुल का विकेट गिरने के बाद लखनऊ की रफ्तार धीमी पड़ गई। स्टोइनिस अभी भी बचे हुए थे लेकिन अश्विन ने उन्हें 18वें ओवर में पवेलियन लौटा दिया। पूरन ने अर्धशतक बनाया और नाबाद रहे, राहुल ने भी कप्तानी पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। लखनऊ की टीम जीत से बीस रन दूर रह गई।

केएल राहुल ने 58 और निकोलस पूरन ने 41 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाये। पूरन ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए लेकिन अंतिम ओवर में वह बॉउंड्री नहीं मार पाए जब लखनऊ को सबसे ज्यादा जरूरत थी। आवेश खान ने सधा हुआ ओवर डालकर राजस्थान की जीत सुनिश्चित की।